ये है Super Brite Skin पाने के घरेलु तरीकें Naturally Treatment

kaise payen brite facial skin ghar par, skin whiteton karne ke gharelu nuske in hindi, fruits treatment on face, bina kisi side, skinbrite cream side effects no, kya karen remedy at home.

Super Brite Skin पाने के घरेलु तरीकें Naturally Treatment

फलो से होगी आपका स्कीन ब्राईट
आपने फलों को अपनी सेहत को तंदुरूत रखने के लिए तो खुब खाया होगा क्या आपकेा इसके बारे मे जानकारी है कि यही फल आपकी त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद हो सकते है क्योकि फलो मे ऐसे एंटीआॅक्सीडेंट पाए जाते है जिनसे Facial Skin Super Briteskin बन सकती है. 
आपने मार्केट मे बिकने वाले स्कीन केयर प्रोड्क्टस को तो देखा ही होगा की कोई प्रोड्क्ट किस फल होता है और काई अलग फलेा से मिल बना होता है क्या आपने सोचा है कि ऐसा क्यो होता है क्योकि सच मुच फलो मे ऐसी एंर्जी होतीे है कि आपके चेहरे की skin को काफी हद तक वह निखार brite कर देती है। 
आज हम आपकेा यह बताने जा रहे कि आप किस तरह से किस तरह से आप अपने इस Facial Skin को इस तेज़ धुप से सुरक्षित रख पाएगे :-
1.    सेब से होगा फायदा:- क्या आप सोच सकते है कि आपको सेब का प्रयोग क्यो करना चाहिए चलीए आज हम आपकेा इसके बारे मे बताते है। रोजाना का स्ट्रेस, प्रदूषण, मिट्टी और सूरज की हानीकारक किरणे आपकी त्वचा पर बेहद ही खराब असर डालते है। ऐसे मे सेब इन सबसे हुए दुश्प्रभावों को कुछ हद तक कम करता है। यह sunscreen की तरह ही काम करता है 
अपने चेहर पर सेब के लिए इस्तेमाल के लिए आपकेा कुछ और भी चीजो की आवष्यकता होगी जैसे सेेब, कच्चा दुध, मुल्तानी मिट्टी आदि 
इस तरह से करे सबसे पहले आप ताजा सेब को ब्लैंड करें। एक कटोरे मे सेब, कच्चा दुध, मिल्क पाउडर, मुल्तानी मिट्टी लेकर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को तेज तेज हाथ घुमा कर मिलाए और एकसार करें और उसके बाद अपने face skin पर लगाए और इसको कम से कम 20 मिनट तक छोड दें अच्छी तरह से पेस्ट के सुख जाने के बाद  इसको साफ कर लेवे. आपकी Skinbrite हो उठेगी. 
2.    संतरा भी कारगर उपाय है:- अगर आप धूप मे बाहर निकल रही है या पार्टी कर रही है और sunscreen को लगाना आप भुल चुकी हो तो उसके बाद टैनिंग तो होगी । संतरा यह टैनिंग का दूर करकें आपकी त्वचा को बचा सकता है। बहुत सारे ब्यूटी प्रोटक्ट्स में संतरे का छिलका मिला हुआ होता है जिससे आपकी त्वचा बेजान होने से बचती है। इसीलिए कोस्मेंटिक्ट प्रोड्क्टस मे आपकेां संतरा मिला हुआ मिल ही जायेगा। 
ये सब चाहिए होगा पेस्ट को तैयार करने के लिए:- संतरा, ताजी क्रीम , मुल्तानी मिट्टी। 
इस तरह से बना सकते है इस पेस्ट केां:- इस पेस्ट को तैयार करने के लिए आप सबसे पहले एक प्याले मे एक बडा चम्मच ताजी क्रीम डालकर उसमें दो बडे चम्मच संतरे का रस मिलाए। इसमें एक बडा चम्मच पिसी हुई मुल्तानी मिट्टी डाले और अच्छी तरह मिलांए। इस मिश्रण को आप अपने चेहरे पर लगाए और अच्छी तरह से सुखने के बाद इसको अच्छी तरह से साफ कर लेवे इससे आपकी Facial Skinbrite हो जाएगी । 
3.    नींबू:- आपको यह तो अच्छी तरह से पता होगा की नींबू ही एक ऐसा तत्व है जिससे हमारी बेजान त्वचा को जान मिल जाती है और यह हमारी dead skin को पुरी हरे से साफ कर देता है नींबू आपकी थकी हुई बेजान त्वचा मे जान डालता है यह डार्क स्पाॅट्स को भी अच्छी तरह से साफ कर देता है। नींबू मे गुलाबजल मिलाने से इसका असर और भी ज्यादा बढ जाता है। नींबू बेजान skin को Brite करने की क्षमता रखता है.

सब चाहिए होगा इस को तैयार करने के लिए:- नींबू , शहद, खीरा। 
इस तरह से बना सकते है:- एक बडा चम्मच नींबू का रस ले और इसमें एक बडा चम्मच शहद मिलाएं। अच्छी तरह मिलाकर पेस्ट बना ले। चेहरा हल्का गिला करें इस पेस्ट को लगाए और कम से कम दस से पंद्रह मिनट के लिए इसकेा छोड देंवे। फिर उसके बाद ठंडा पानी लेवे और उससे आप अपने चेहरे को साफ कर ले और उसके बाद खीरे के स्लाइस को पूरे चेरह पर अच्छी तरह से रगडे । 
4.    स्ट्राॅबरी:- उम्र के बढने के साथ साथ त्वचा ढीली पडने मे लगाती है और झुर्रिंया हो जाती है। एजिंग की प्रक्रिया को धीमा करने मे स्ट्राॅबरी मददगार साबित होती है। 
यह सब चाहिए होगा आपकों:- स्ट्राॅबेरी के गुदे और ताजी क्रीम को मिलाएं। 
इसके बाद इसमे चीनी मिट्टी पाउडर डालें। कुछ देर रखा रहने दे और फिर चेहरे पर पतली परत के रूप मे लगाए सूखने पर पानी से धो लें। यह आपकी facial skin को super brite बना देगा.

Leave a reply